Skip to main content

दुनिया की सबसे डरावना और खतरनाक जगह

दुनिया में उपस्थित अन्य जीवो से अलग मानव एक ऐसा प्राणी है ,जिसको हमेशा से रहस्यों के बारे में जानने की दिलचस्पी रहती है और इतिहास के बारे में जानने के लिए काफी उत्सुक रहता है। भूत, प्रेत, आत्माओं का अस्तित्व एक रहस्यमयी विषय है जिसे समझा पाना थोड़ा मुश्किल है। इनके अस्तित्व को लेकर लोगों के अलग-अलग मत होते हैं। दुनिया सबूतों के आधार पर चलती है और कई लोग दावा करते है कि उन्होंने इन भूत-प्रेतों को देखा है। इस संसार के प्रत्येक हिस्से में कुछ भूतिहा 😱जगह पाई जाती है और आज यहां ऐसे ही दुनिया की 5 डरावनी जगहों के बारे में  आपको बताएँगे :
कुलधारा गाँव राजस्थान
कुलधारा गाँव भारत के सबसे निर्जन और भूतिया गाँव में से एक है। इस जगह के बारे कहा जाता है कि राज्य के मंत्री सलीम सिंह ने एक बार इस गाँव का दौरा किया था और मुख्य सरदार की खूबसूरत बेटी से शादी करना चाहते थे। मंत्री ने गाँव के लोगों को धमकी दी कि अगर उनकी उस लड़की से शादी नहीं हुई तो वो उनपर बहुत बड़ा कर लगाएंगे। इसके बाद वहां के लोगों ने लड़की के सम्मान की रक्षा करने के लिए कहीं और गाँव को छोड़ने का फैसला लिया। बताया जाता है कि किसी ने उन लोगों को गाँव छोड़ते हुए नहीं देखा और वो कहा गए नहीं पता बस सब एक दम से गायब हो गए।

डुमस बीच
डुमस बीच गुजरात में अरब सागर के किनारे स्थित है जो अपनी रहस्यमय गतिविधियों के लिए चर्चा में रहती है। कहा जाता है की यहाँ पर लोगों को अजीब फुसफुसाहट सुनाई देती है और लोगों को रात में अचानक गायब होना जैसी घटनाएं भी यहाँ सामने आई हैं। अगर आप एक हिम्मत वाले इंसान है तो आप यहाँ समुद्र तट के किनारे आधी रात को टहल सकते हैं। लेकिन बता दें कि यहाँ की रहस्यमय सुंदरता की खोज में बहुत से लोग अपनी जान गवां चुकें हैं।

राज किरण होटल, लोनावाला
राज किरण होटल महाराष्ट्र के लोनावाला में स्थित है जिसको को “सुपरनैचुरल” है जिसके कारन इसे भारत की सबसे डरावनी जगहों में से एक मन जाता है। इस होटल के एक विशेष कमरे में रुकने वाले कई लोगों ने बताया था कि उनकी यहां चादरें खींची गई थीं और जब तक वो बिस्तर को छोड़ नहीं देते उनके साथ ऐसा होता रहता है। 

डॉल्स आइलैंड
मैक्सिको से 17 मील दूर स्थित डॉल्स आइलैंड एक अनोखा और डरावनी आइलैंड है। इस आइलैंड मे हजारो टूटी-फूटी डॉल्स लटकी हुई है जो इसे काफी डरावना बना देती है। रात के समय इस आइलैंड मे कोई नही रूकता है। लोगों का मानना है के इन डॉल्स में आत्माओं का वास होता है, इसीलिए रात के समय यहा अजीब-अजीब 
आवाजें सुनने को मिलती है। इस आइलैंड पर पहले जूलियस सैंटाना बररेरा रहते थे और एक दिन परिवार के साथ घूमने आई बच्ची की यहां डूबने से मौत हो गई। उसके बाद सैंटाना को उसी जगह एक डॉल तैरती हुई मिली। उन्हें उस डॉल मे आत्मा के होने का अहसास हुआ, इसलिए उन्होंने डॉल को पेड़ पर टांग दिया,पर ये सिलसिला रुका नही धीरे-धीरे पूरा आइलैंड डॉल्स से भर गया और सैंटाना की मौत भी उसी जगह हो गई जहां उस बच्ची की हुई थी।


रोमानिया का लुलिया हसडेउ इमारत
कहा जाता है की यह इमारत लुल‌िया नाम की लड़की के प‌िता ने अपनी बेटी की मृत्यु के बाद उसकी याद में बनवायी थी। कई लोग यह भी कहता है की वो अपनी बेटी की आत्मा से बात भी क‌िया करते थे। इसीलिए रोमान‌िया में यह इमारत सबसे भूतहा माना जाता है।

साउथ पार्क सेमेट्री
साउथ पार्क सेमेट्री कोलकाता का सबसे पुराना कब्रिस्तान है। लोगों का कहना है कि उन्होंने इस जगह पर एक अजीब परछाई को देखा है इसके अलावा कुछ लोग तो इस भूतिया जगह पर जाने के बाद बीमार पड़ गए। इस कब्रिस्तान में साल 1790 के बाद से शवों को दफनाना बंद कर दिया गया था। इस जगह के बारे में कई ऐसे मिथक मशहूर हैं जिसकी वजह से इनके भुतहा होने का दावा किया जाता है। दावा करने वाले तो यह भी कहते हैं कि यहां दिन के उजाले में घूमने वाले लोगों को भी अपने आसपास आत्माओं के होने का एहसास होता है।

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

दुनिया के सबसे अद्भुत और विचित्र जगह

ये दुनिया जितनी खूबसूरत है उतनी  ही रहस्यमय भी है। दुनिया में रहस्यमय जगह और अद्भुत चीजों  की कोई कमी नहीं है।  विज्ञानं चाहे कितनी भी तरक्की  कर ले  लेकिन प्रकृति का रहस्य को समझाना और उसे सुलझाना आज भी उसके लिए असंभव है । विज्ञानं को कोई जगहों में सफलता भी मिली है , लेकिन फिर भी दुनिया में न जाने ऐसी कितनी रहस्य है जो की आज भी आम इंसानो के पहुंच से बहार है और आज हम आपको ऐसे ही दुनिया के चार रहस्यमय जगहों  के बारे में बताएँगे  जो आपके होश 😨 उडा देंगे।  भानगढ़ का किला, भारत दिल्ली के दक्षिण-पश्चिम में सिर्फ 100 मील की दूरी पर स्थित, भानगढ़ किले के हरे-भरे खंडहर राजस्थान के  रेगिस्तानी परिदृश्य के खिलाफ एक जिज्ञासु के लिए आकर्षण का केंद्र हैं। आज तक, स्थानीय लोगों द्वारा उनकी अग्रिम प्रतिज्ञा के बाद असंतुष्ट जादूगर द्वारा एक कथित अभिशाप के कारण नखलिस्तान काफी हद तक निर्जन बना हुआ है। यदि आप प्रेतवाधित की तुलना में अधिक आध्यात्मिक तिरछा करने के लिए अपनी यात्राएं पसंद  करते हैं, तो ट्रैवलर के पूर्व संपादक-ए-बड़े हानी यानागिहारा साइट पर पूर्व संध्या योग के सत्र के दौरान सूर्य  को नमस्कार

दुनिया की सबसे रहस्यमयी जगह

हमारी दुनिया रहस्यों से भरी हुई है। हमारे आस-पास कई ऐसे रहस्य हैं, जिनपर यकीन करना ही मुश्किल है। इन रहस्यों को सुलझाने के लिए लगातार कोशिश हो रही है, लेकिन ये रहस्य ऐसे हैं जो सुलझ ही नहीं पाते हैं।🤔जानिए आप भी ऐसी तीन जगहओ के बारे में जिन्हे जानकर आप हैरान हो जायेंगे और सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है।  नोरिल्स्क, रूस इस जगह पर बहुत ज्यादा ठंड पड़ती है, जिस कारण यहां का औसतन वार्षिक तापमान माइनस 10 डिग्री सेल्सियस रहता है। वहीं सर्दियों में यहां का तापमान माइनस 55 डिग्री सेल्सियस हो जाता है। इस शहर में प्रति वर्ष दो महीने तक अंधेरा रहता है, जिस कारण आर्टिटेक्टस ने शहर को इस तरह डिजाइन किया है किक्रूर हवाओं को थोड़ा रोका जा सके, क्योंकि उनको पूरी तरह रोक पाना लगभग नामुमकिन है। यह शहर सबसे प्रदूषित भी है, जिसका कारण है यहां की हवा में तांबा, निकल और सल्फर डाइऑक्साइड की उच्च सांद्रता का होना। यहां खानों और फैक्ट्रियों का संचालन 24 घंटे होता है। सेंटिनल द्वीप, अंडमान वैसे तो भारत के नागरिकों को देश में कहीं भी जाने की पूरी आजादी है, लेकिन इस द्वीप पर आम लोगों का जान